केदार घाटी आपदा: गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी का केदार घाटी दौरा, आपदा राहत कार्यों का किया निरीक्षण

देहरादून : गढ़वाल सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने आज केदार घाटी के आपदाग्रस्त क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने चल रहे आपदा राहत कार्यों पर संतोष व्यक्त किया और आश्वासन दिया कि वे क्षतिग्रस्त मार्गों को दुरुस्त करने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री से बातचीत करेंगे। साथ ही, व्यापारियों को बैंक लोन में राहत दिलाने के लिए वित्त मंत्री से भी आग्रह करेंगे।

https://x.com/anil_baluni/status/1819668021318660375

आपदा राहत और बचाव कार्यों पर बलूनी का संतोष

रुद्रप्रयाग जिले के आपदाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करते हुए बलूनी ने कहा कि अतिवृष्टि के कारण कई स्थानों पर पैदल और सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं और उनका बड़ा हिस्सा बह गया है। उन्होंने जिला प्रशासन, प्रदेश प्रशासन, और केंद्रीय एजेंसियों के बेहतरीन तालमेल की सराहना की और फंसे हुए लोगों को शीघ्र सुरक्षित बाहर निकालने को प्राथमिकता बताया।

फंसे लोगों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध

बलूनी ने बताया कि फंसे हुए लोगों को खाद्य पदार्थ, पानी, मेडिकल सुविधाएं, और मोबाइल कनेक्टिविटी प्रदान की जा रही है ताकि वे अपने परिजनों से संपर्क कर सकें। उन्होंने यह भी कहा कि मौसम के अनुकूल होने पर सभी को सुरक्षित निकाल लिया जाएगा।

मार्गों की मरम्मत पर विशेष ध्यान

रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बंद मार्गों को खोलना उनकी दूसरी प्राथमिकता होगी। बलूनी ने केंद्रीय ट्रांसपोर्ट विभाग से बात की है और जल्द ही मार्गों को दुरुस्त करने के लिए विशेषज्ञ वहां पहुंचेंगे।

विपक्ष का आलोचना

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने बलूनी के दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी पहले ही हालात का जायजा ले चुके हैं, तो बलूनी का दौरा समझ से परे है। माहरा ने यह भी आरोप लगाया कि आपदा के समय हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल नेताओं को लाने और ले जाने में किया जा रहा है, जो निंदनीय है।

 

(Visited 3,061 times, 1 visits today)