सीएम योगी ने बद्री-केदार के किए दर्शन, ब्रह्म कपाली में पितृों का तर्पण कर लिया आर्शीवाद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज भगवान बद्रीनाथ के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने ब्रह्म कपाली में पितृों का तर्पण भी किया। इस मौके पर उत्तराखंड भाजपा के कई दिग्गज नेता भी बद्रीनाथ धाम में सीएम योगी के साथ मौजूद रहे। बद्रीनाथ धाम में दर्शन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ केदारनाथ के लिए रवाना हो गए।

आपदा के बाद से केदारनाथ में आया काफी बदलाव-योगी

उत्तराखंड भ्रमण पर आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह भगवान बद्रीनाथ के दर्शन किए। जिसके बाद उन्होंने ब्रह्म कपाली में पितृ तर्पण कर पितरों का आशीर्वाद भी लिया। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ केदारनाथ धाम के लिए रवाना हो गए। आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ का शनिवार को केदारनाथ धाम में रुकने का कार्यक्रम था। लेकिन केदार घाटी में खराब मौसम के चलते सीएम योगी आदित्यनाथ बद्रीनाथ के लिए रवाना हो गए।

यह भी पढ़ेंआखिर आतंकी गुट हमास ने हमले के लिए क्यों चुना छह अक्टूबर का दिन ?

पुजारियों ने सीएम योगी का किया भव्य स्वागत 

शनिवार को बद्रीनाथ में ही रात्रि विश्राम करने के बाद रविवार सुबह सीएम योगी ने भगवान बद्री विशाल का आशीर्वाद लिया इसके बाद वह केदारनाथ धाम के लिए रवाना हो गए। जहां पुजारियों ने उनका भव्य स्वागत किया। बाद में सीएम योगी ने विधि विधान से बाबा केदार की पूजा अर्चना कर उनका आर्शीवाद प्राप्त किया। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि वह यहां आकर अभिभूत हैं। उन्होंने कहा कि वह 2013 आपदा के बाद केदारनाथ पहुंचे थे लेकिन तब से लेकर अब तक केदारनाथ में काफी बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि ये नए भारत की तस्वीर प्रस्तुत करता है।

(Visited 116 times, 1 visits today)