मुख्यमंत्री ने चंपावत जिला अस्पताल में 5 करोड़ की सिटी स्कैन मशीन का किया लोकार्पण, स्वास्थ्य सेवाओं में होगा बड़ा सुधार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को चंपावत के जिला अस्पताल में 5 करोड़ 18 लाख रुपये की लागत से स्थापित सिटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने मरीजों से मुलाकात कर अस्पताल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए।

आदर्श जनपद बनने की ओर अग्रसर चंपावत

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला चंपावत आदर्श जनपद बनने की ओर तेजी से बढ़ रहा है। सिटी स्कैन मशीन की सुविधा से मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी और चंपावत की परिकल्पना साकार होगी।

आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं से सुसज्जित हो रहा जिला अस्पताल

CM धामी ने बताया कि अस्पताल को आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित किया जा रहा है, जिससे मरीजों को बाहरी अस्पतालों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। जल्द ही अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती भी की जाएगी ताकि मरीजों को उच्च गुणवत्ता का इलाज मिल सके।

क्रिटिकल केयर यूनिट का निर्माण और पलायन रोकने पर जोर

मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पताल में क्रिटिकल केयर यूनिट का भी निर्माण हो रहा है, जो जल्द ही पूरा होगा। इससे सीमांत क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा और पलायन को भी रोकने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की प्राथमिकता को दोहराते हुए कहा कि हर व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारा उद्देश्य है।

(Visited 126 times, 1 visits today)