सीएम धामी की अपील पर ग्रामीणों ने सांकेतिक जल समाधि को किया स्थगित

आज खटीमा में बाइस पुल के पास ग्रामीणों के सांकेतिक जल समाधि की सूचना मिलते ही सीएम पुष्कर धामी ने फोन पर ग्रामीणों से जल समाधि स्थगित करने अपील की। और आस्वासन दिया कि वे  क्षेत्र के लोगो की समस्याओं के समाधान के लिए प्रतिबद्ध हैं । 

शनिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के गृह क्षेत्र खटीमा में 7 गांवों ऊंची बगुलिया, सिसैया,, बंधा, मेलाघाट, खेलड़िया, ख़ैरानी, झाउपरसा के ग्रामीणों द्वारा विधानसभा चुनावों मे मुख्यमंत्री की हार का  प्रायश्चित करने के लिए नदी में सांकेतिक जल समाधि लेने की घोषणा की थी। ग्रामीणों के जलसमाधि की सूचना जैसे ही सीएम धामी तक पहुँची तो उन्होने बंधा क्षेत्र के ग्रामीणों से फोन पर बात करके जल समाधि कार्यक्रम को स्थगित करने की अपील की।

सीएम धामी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जो हुआ उसको भूल जाओ। वह क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए उनके साथ है। उन्होंने कहा कि शारदा सागर बंधा क्षेत्र की जो जमीन यूपी सरकार के अधीन है। उसको लेकर जल्द कोई बीच रास्ता निकाला जायेगा। साथ ही उन्होने कहा कि खटीमा उनकी कर्मभूमि रही है। खटीमा में जल्द ही  3 सौ करोड़ की चल विकास कार्यों की योजनाए धरातल पर उतरेगी।

सूचना के अनुसार मुख्यमंत्री से फोन पर बात होने के बाद नदी में सांकेतिक जल समाधि में बैठे 7 गावों के ग्रामीण नदी से बाहर आ गये हैं ।  अब ग्रामीणों को उम्मीद है मुख्यमंत्री बंधा क्षेत्र में जल भराव, और जमीन के मालिकाना हक को लेकर कोई फैसला ग्रामीणों के हितों  को देखते हुए जरूर लेंगे।

(Visited 94 times, 1 visits today)