उत्तराखंड स्थापना दिवस से पहले मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने किया उत्तराखंड निवास का दौरा

 

 

नई दिल्ली में आज उत्तराखंड निवास की हलचल तेज रही जब राज्य की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने नवनिर्मित भवन का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के विजन को आगे बढ़ाते हुए राज्य स्थापना दिवस के इस साल के आयोजन को भव्य और विशेष बनाने के निर्देश दिए। इस ऐतिहासिक समारोह की शुरुआत दिल्ली में उत्तराखंड निवास के उद्घाटन से होगी, जिसमें दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले उत्तराखंड मूल के प्रवासी, विभिन्न क्षेत्रों के अधिकारी और कर्मचारी उत्साह से भाग लेंगे।

राधा रतूड़ी ने उत्तराखंड निवास की तैयारियों का जायजा लेते हुए कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से जरूरी जानकारी ली। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह आयोजन केवल उत्तराखंड निवास के उद्घाटन का नहीं, बल्कि उत्तराखंड की संस्कृति, उसकी विरासत और प्रवासियों के आपसी संबंधों को मजबूती देने वाला एक खास अवसर बने।

दिल्ली के दिल में उत्तराखंड का गर्व

मुख्य सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार इस बार का स्थापना दिवस न सिर्फ उत्तराखंड के लिए, बल्कि दिल्ली में बसे उत्तराखंडियों के लिए भी गर्व और खुशी का प्रतीक होगा। उत्तराखंड निवास के इस शुभारंभ में दिल्ली में विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे उत्तराखंडी प्रवासी एक साथ आएंगे, जो इस आयोजन को विशेष बनाएगा।

विशेष टीम रही मौजूद

इस दौरान मुख्य सचिव के साथ सचिव ऊर्जा डॉ. आर. मीनाक्षी सुन्दरम, परियोजना प्रबंधक राकेश चन्द तिवारी, योगेश कुमार, सहायक अभियंता प्रमोद कुमार कोठियाल, और उत्तराखंड सदन के विशेष कार्याधिकारी रंजन मिश्रा सहित कई अधिकारी उपस्थित थे। अधिकारियों ने मिलकर इस आयोजन की रूपरेखा और व्यवस्थाओं पर चर्चा की और इसे एक यादगार आयोजन बनाने के लिए विभिन्न सुझावों पर विचार किया।

इस साल का राज्य स्थापना दिवस केवल एक औपचारिक कार्यक्रम नहीं, बल्कि उत्तराखंड के समृद्ध इतिहास, सांस्कृतिक धरोहर और प्रवासी समुदाय की उपलब्धियों का उत्सव होगा।

(Visited 1,151 times, 1 visits today)