प्रवासी उत्तराखंडियों से जुड़ाव के लिए मुख्यमंत्री ने लॉन्च की विशेष वेबसाइट, प्रवासी दिवस पर होगा भव्य सम्मेलन

 

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को सचिवालय में प्रवासी उत्तराखंडियों के लिए एक समर्पित वेबसाइट www.pravasiuttarakhandi.uk.gov.in का शुभारंभ किया। यह वेबसाइट आईटीडीए द्वारा तैयार की गई है और इसका उद्देश्य प्रवासियों को राज्य सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों और गतिविधियों से जोड़े रखना है।

मुख्यमंत्री ने 7 नवंबर 2024 को प्रस्तावित प्रवासी उत्तराखंड दिवस के मौके पर देहरादून में एक भव्य सम्मेलन आयोजित करने के निर्देश दिए, जिसमें देशभर से उत्तराखंडी प्रवासियों को आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने प्रवासियों के राज्य के विकास में सहयोग की महत्ता पर जोर देते हुए कहा कि प्रवासी उत्तराखंडियों ने देश-दुनिया में अपनी मेहनत से अलग पहचान बनाई है और राज्य सरकार उन्हें हर संभव सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध है।

इसके अलावा, विदेशों में बसे उत्तराखंडियों को भी सम्मेलन में शामिल करने और उनका डेटा अपडेट रखने की बात कही गई है। वेबसाइट पर विदेश मंत्रालय और उसकी योजनाओं के लिंक भी जोड़े गए हैं, ताकि प्रवासी समुदाय को अधिक जानकारी मिल सके। अभी तक 18 देशों में रह रहे प्रवासियों से संपर्क स्थापित किया जा चुका है, जो राज्य के विकास में अपना योगदान देने के लिए उत्सुक हैं।

(Visited 1,323 times, 1 visits today)