CS राधा रतूड़ी ने स्वतंत्रता दिवस पर किया ध्वजारोहण, उत्तराखंड को नंबर एक राज्य बनाने का संकल्प

 

देहरादून: सचिवालय में 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया और सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर उन्होंने सचिवालय परिसर में पौधारोपण भी किया और स्कूली बच्चों को पौधे वितरित किए।

ध्वजारोहण समारोह के दौरान मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है कि भारत ने एक स्वतंत्र देश के रूप में 77 वर्ष पूरे कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर दुनिया के कई हिस्सों में युद्ध और अशांति का माहौल है, वहीं भारत में पिछले 77 वर्षों में एक मजबूत लोकतंत्र और शांति की स्थापना हुई है। हमारे देश में सभी को समान अधिकार देने वाला संविधान हमारे लिए सौभाग्य की बात है, और हमें अपनी स्वतंत्रता का मूल्य समझना चाहिए।

मुख्य सचिव ने यह भी बताया कि उत्तराखंड को नीति आयोग द्वारा सतत विकास लक्ष्यों में प्रथम स्थान दिया गया है, जो प्रदेश के लिए गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि हम सभी की है और इसे बनाए रखने के लिए हमें एक टीम के रूप में मिलकर काम करना होगा, ताकि उत्तराखंड को देश का नंबर एक राज्य बनाया जा सके। इस कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव आनंद बर्धन सहित सभी अधिकारी, कर्मचारी और अन्य नागरिक उपस्थित रहे।

(Visited 2,632 times, 1 visits today)