दून मेडिकल कॉलेज में 3 फैकल्टी और 2 मेडिकल ऑफिसर्स की नियुक्ति

 
देहरादून: राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा शिक्षा और चिकित्सा सेवाओं को सुदृढ़ बनाने के लिए राज्य सरकार ने तीन फैकल्टी और दो मेडिकल ऑफिसर्स की नियुक्ति को मंजूरी दी है। इससे पहले हल्द्वानी और श्रीनगर मेडिकल कॉलेजों में भी फैकल्टी की नियुक्ति की जा चुकी है।

नए नियुक्तियों से शिक्षा और चिकित्सा में सुधार

दून मेडिकल कॉलेज में एनाटॉमी विभाग में डॉ. राजेश कुमार मौर्य, एनेस्थिसियोलॉजी में डॉ. गुंजन विश्नोई, और ऑब्स एंड गायनी में डॉ. शैलजा निमेश्वरी को असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नियुक्त किया गया है। बर्न यूनिट में डॉ. मनीष कुमार और डॉ. रिशा भारती को मेडिकल ऑफिसर के पद पर नियुक्त किया गया है।

चयन प्रक्रिया और नियुक्ति अवधि

सभी अभ्यर्थियों का चयन हेमवती नंदन बहुगुणा उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति की अध्यक्षता में गठित साक्षात्कार समिति ने वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से किया। चयनित फैकल्टी और मेडिकल ऑफिसर्स को तीन वर्ष अथवा नियमित नियुक्ति होने तक संविदा के आधार पर नियुक्त किया गया है।

मरीजों और छात्रों को लाभ

नए नियुक्तियों से दून मेडिकल कॉलेज के शैक्षणिक कार्यक्रमों में तेजी आएगी और सम्बद्ध चिकित्सालय में मरीजों को बेहतर उपचार मिल सकेगा। इससे पहले, हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में एक दर्जन फैकल्टी और श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में चार फैकल्टी और दो कैजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर्स की नियुक्ति की गई थी। राज्य सरकार द्वारा राजकीय मेडिकल कॉलेजों में फैकल्टी की कमी को दूर करने के प्रयास से चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की उम्मीद है।

 

(Visited 610 times, 1 visits today)