Site icon The Mountain People

वक्फ संशोधन बिल लोकसभा में पेश, केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने तिरुचेंदुरई गांव के भूमि विवाद पर उठाई चिंता

 

एएनआई। वक्फ संशोधन बिल गुरुवार (08 अगस्त) को लोकसभा में पेश किया गया। इस बिल पर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री और अल्पसंख्यक कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने सदन में उठाए गए सवालों का जवाब दिया। किरेन रिजिजू ने कहा, ‘बिल में संविधान का कोई उल्लंघन नहीं किया गया है। धार्मिक कार्यों में किसी तरह का कोई हस्तक्षेप नहीं किया गया है।’

किरेन रिजिजू ने उठाया तिरुचेंदुरई गांव का मुद्दा

वहीं, आज केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री किरेन रिजिजू ने संसद में त्रिची तिरुचेंदुरई गांव का मुद्दा उठाया, जहां हिंदू बहुल 1500 साल पुराने गांव को वक्फ बोर्ड ने वक्फ संपत्ति घोषित कर दिया है।

गुरुवार को लोकसभा में बोलते हुए, मंत्री ने कहा कि पूरा गांव वक्फ बोर्ड को दे दिया गया है और ग्रामीण बातचीत के जरिए 2022 से अस्थायी रूप से डीड पंजीकरण कर रहे हैं और उन्होंने इस मुद्दे का स्थायी समाधान मांगा।

तिरुचेंदुरई त्रिची जिले में कावेरी नदी के तट पर स्थित एक गांव है। त्रिची जिले के तिरुचेंदुरई के निवासी यह जानकर हैरान रह गए कि वक्फ बोर्ड ने गांव में स्थित तिरुचेंदुरई चंद्रशेखर स्वामी मंदिर सहित उनकी पुश्तैनी जमीन पर स्वामित्व का दावा किया है, जो 1000 साल से भी पुराना है। यह मुद्दा तब सुर्खियों में आया जब एक स्थानीय व्यक्ति ने अपनी कृषि भूमि बेचने का प्रयास किया।

Exit mobile version