शहीद कैप्टन दीपक सिंह को देहरादून में राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि, परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन

 

देहरादून, राजभवन: डोडा, जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए 48 राष्ट्रीय राइफल के कैप्टन दीपक सिंह का पार्थिव शरीर गुरुवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट, देहरादून पहुंचा। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और ईश्वर से पुण्यात्मा की शांति एवं शोकाकुल परिवार को इस कठिन समय में साहस देने की प्रार्थना की।

इस अवसर पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने शहीद के पिता, महेश सिंह से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी और राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने कहा कि शहीद कैप्टन दीपक सिंह, वीरभूमि उत्तराखंड के गौरव हैं, और उनका बलिदान सदैव युवाओं में राष्ट्रभक्ति का प्रेरणास्रोत बना रहेगा। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा में शहीद हुए हमारे वीर जांबाज का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, और इस दुख की घड़ी में संपूर्ण देश व प्रदेश शहीद के परिवार के साथ खड़ा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि शहीद कैप्टन दीपक सिंह का सर्वोच्च बलिदान देश की सुरक्षा और समर्पण की मिसाल है। उन्होंने कहा कि वीर जवानों की शहादत और उनके शौर्य से ही हमारा देश सुरक्षित है, और राज्य सरकार द्वारा शहीद के परिवार को हर संभव मदद दी जाएगी।

इस अवसर पर विधायक बृजभूषण गैरोला, लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन, कमान्डेंट, भारतीय सैन्य अकादमी, मेजर जनरल आर प्रेम राज, जीओसी उत्तराखंड सब एरिया, और अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

(Visited 840 times, 1 visits today)