Site icon The Mountain People

CM ने स्वतंत्रता दिवस पर किया ध्वजारोहण, उत्तराखंड को “विकसित भारत” संकल्प में योगदान देने का आह्वान

 

देहरादून: 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास और बलवीर रोड स्थित भाजपा कार्यालय में ध्वजारोहण किया और प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर उन्होंने राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई।

मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर महानायकों का स्मरण करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को अमर बलिदानियों के सपनों के अनुरूप आगे बढ़ाने के लिए सराहनीय कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज भारत एक समर्थ, समरस और शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभर रहा है।

मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड के विकास को रेखांकित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के “विकसित भारत” के संकल्प में उत्तराखंड का भी अहम योगदान है। उन्होंने बताया कि नीति आयोग द्वारा जारी सतत विकास लक्ष्यों (SDG) की रिपोर्ट में उत्तराखंड ने पूरे देश में पहला स्थान हासिल किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दशक को “उत्तराखंड का दशक” बनाने के लिए हर क्षेत्र में तेजी से कार्य किए जा रहे हैं, जिससे प्रदेश को और अधिक प्रगति की दिशा में अग्रसर किया जा सके।

Exit mobile version