“राहुल गांधी को गलत बयान देकर सदन को गुमराह करने की नहीं करनी चाहिए कोशिश – राजनाथ सिंह

एएनआई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की अग्निवीर योजना पर दिए बयान पर कड़ी आपत्ति जताई। रक्षा मंत्री ने कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए या युद्ध के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले अग्निवीर के परिवार को एक करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता दी जाती है।

साथ ही राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर गलत बयान देकर लोकसभा को गुमराह करने का आरोप लगाया। रक्षा मंत्री ने कहा, “राहुल गांधी को गलत बयान देकर सदन को गुमराह करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। हमारी सीमाओं की रक्षा करते हुए या युद्ध के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले अग्निवीर के परिवार को एक करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता दी जाती है।”

अग्निवीर को ‘जवान’ नहीं कहा जाता- राहुल गांधी

बता दें कि राहुल गांधी ने दावा किया है कि अग्निवीर को ‘जवान’ नहीं कहा जाता। साथ ही उन्होंने कहा कि चार साल तक सेवा करने वाले अग्निवीरों को पेंशन भी नहीं मिलेगी।

अग्निवीर इस्तेमाल करो और फेंक दो वाला मजदूर- राहुल

उन्होंने अग्निवीर योजना को लेकर एनडीए सरकार पर हमला करते हुए कहा, “एक अग्निवीर जवान ने बारूदी सुरंग विस्फोट में अपनी जान गंवा दी, लेकिन उसे शहीद नहीं कहा गया… अग्निवीर इस्तेमाल करो और फेंक दो वाला मजदूर है।”

आप दो जवानों के बीच दरार पैदा करते हैं- LoP

उन्होंने कहा, “एक और आप उन्हें छह महीने की ट्रेनिंग देते हैं और दूसरी तरफ चीनी सैनिकों को पांच साल की ट्रेनिंग मिलती है। आप हमारे जवान को राइफल देते हैं और उसे उनके सामने खड़ा कर देते हैं। आप उनके दिल में डर पैदा करते हैं। आप दो जवानों के बीच दरार पैदा करते हैं। एक को पेंशन मिलती है और दूसरे को नहीं और फिर आप खुद को ‘देशभक्त’ कहते हैं। ‘ये कैसे देशभक्त हैं?”

(Visited 3,165 times, 1 visits today)