Site icon The Mountain People

केदारनाथ यात्रा मार्ग की बाधाओं पर केंद्र सरकार का कड़ा रुख: केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा ने मौके पर पहुंचकर दिए त्वरित समाधान के निर्देश

 

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भारी बारिश के चलते बार-बार आ रही बाधाओं को देखते हुए, केंद्र और राज्य सरकार ने त्वरित कार्रवाई की है। हाल ही में भारी बारिश के कारण सोनप्रयाग से गौरीकुंड के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग का एक हिस्सा बह जाने से यात्रा बाधित हो गई थी। राज्य सरकार ने तत्परता दिखाते हुए अधिकारियों को तुरंत मौके पर भेजा, और अब केंद्रीय सड़क परिवहन राज्यमंत्री अजय टम्टा भी यात्रा मार्ग का निरीक्षण करने के लिए केदारघाटी पहुंचे हैं।

तीन दिवसीय जनपद भ्रमण के दूसरे दिन, टम्टा ने रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर मलबा हटाने और सड़क को जल्द से जल्द खोलने के निर्देश दिए। उन्होंने सोनप्रयाग-गौरीकुंड राजमार्ग को विशेष रूप से ध्यान में रखते हुए, वहां के अवरोधों को तत्परता से दूर करने का आदेश दिया। साथ ही, कुंड-गुप्तकाशी हाईवे के रुके हुए चौड़ीकरण कार्य को 10 अक्टूबर से अनिवार्य रूप से शुरू करने के निर्देश भी दिए। ठेकेदारों को चेतावनी दी गई है कि अगर काम समय पर नहीं शुरू हुआ, तो उन्हें ब्लैकलिस्ट किया जाएगा।

इसके अलावा, टम्टा ने गुप्तकाशी, ल्वारा, और सिंगोली जैसे क्षेत्रों का दौरा कर स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को त्वरित समाधान के आदेश दिए। इस दौरे से साफ है कि सरकार केदारनाथ यात्रा मार्ग को सुचारू और सुरक्षित बनाने के लिए सख्त कदम उठा रही है।

Exit mobile version