Site icon The Mountain People

उत्तराखंड में स्वच्छता की नई पहल: मुख्यमंत्री धामी ने किया इको-फ्रेंडली कार गार्बेज बैग अभियान का शुभारंभ

 

देहरादून: विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ के तहत इको-फ्रेंडली कार गार्बेज बैग वितरण अभियान की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने इस अभियान की सराहना करते हुए कहा कि इससे लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ेगी और सड़क पर कचरा फेंकने की प्रवृत्ति को कम किया जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि अक्सर लोग कार में खाने-पीने की चीज़ों के रैपर और प्लास्टिक वेस्ट सड़क पर फेंक देते हैं, लेकिन अब इस बैग के उपयोग से कूड़ा गाड़ी में ही जमा किया जा सकेगा। स्वच्छता अभियान के प्रति जनता में निरंतर जागरूकता फैलाने पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड को स्वच्छता में आदर्श राज्य बनाने का संकल्प व्यक्त किया।

धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड को “इस दशक का राज्य” बनाने के लिए चल रहे तेज़ी से प्रयासों का ज़िक्र करते हुए बताया कि राज्य में बेरोजगारी दर में 4.4% की कमी आई है और स्वच्छता पर्यटन विकास के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

इस मौके पर विधायक उमेश शर्मा काऊ, किशोर उपाध्याय, सरिता आर्य और प्रमुख सचिव आर.के. सुधांशु समेत कई प्रमुख हस्तियां मौजूद रहीं।

Exit mobile version