Site icon The Mountain People

सीएम धामी निर्देश पर प्रदेशभर में 100 से ज्यादा शराब की दुकानों पर छापेमारी

 

 

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर प्रशासन और आबकारी विभाग की टीम ने मंगलवार को पूरे प्रदेश में 100 से ज्यादा शराब की दुकानों पर छापेमारी अभियान चलाया। अचानक चले इस अभियान से ठेका संचालकों में हड़कंप मच गया है।

ओवररेटिंग और तस्करी की शिकायतें बनी कार्रवाई का कारण

मुख्यमंत्री धामी को लंबे समय से प्रदेश में शराब की दुकानों पर ओवररेटिंग और कई क्षेत्रों में शराब की तस्करी की शिकायतें मिल रही थीं। इन शिकायतों पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने प्रशासन और आबकारी विभाग को त्वरित और सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

प्रदेशभर में छापेमारी: कहां-कहां हुई कार्रवाई?

छापेमारी अभियान के तहत पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल, बागेश्वर, ऊधम सिंह नगर, चंपावत, हरिद्वार, देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पौड़ी गढ़वाल जिलों में टीमों ने एक साथ कार्रवाई की। इस छापेमारी का उद्देश्य दुकानों पर ओवररेटिंग, स्टॉक और बिक्री रजिस्ट्रर में गड़बड़ी की जांच करना था।

सख्त निर्देश: दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

मुख्यमंत्री धामी ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि अगर छापेमारी के दौरान किसी दुकान पर ओवररेटिंग की शिकायत सही पाई जाती है, या फिर स्टॉक और बिक्री रजिस्ट्रर में गड़बड़ी मिलती है, तो उस दुकान को तुरंत सीज किया जाएगा। सीएम ने कहा कि प्रदेश में ओवररेटिंग और तस्करी को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसे मामलों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

तस्करी और ओवररेटिंग पर अंकुश लगाने की मुहिम

टीम को निर्देश दिया गया है कि समय-समय पर इसी तरह के अभियान चलाए जाएं और तस्करी करने वालों पर नकेल कसी जाए। मुख्यमंत्री के इस कदम से उम्मीद है कि प्रदेश में शराब की दुकानों पर अनियमितताओं और तस्करी पर लगाम लगेगी और आम जनता को राहत मिलेगी। सीएम धामी की इस सख्त कार्रवाई से यह संदेश साफ हो गया है कि प्रदेश में नियमों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Exit mobile version