Site icon The Mountain People

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के फूड फेस्ट में बिखरी स्वाद की बहार, आत्मनिर्भरता और उद्यमिता को मिला मंच

देहरादून: श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय (एसजीआरआरयू), पटेल नगर कैंपस में शनिवार को आयोजित फूड फेस्ट में व्यंजनों की महक और स्वाद की धूम मची रही। विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड कॉमर्स स्टडीज द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। बीबीए के पांचवे सेमेस्टर की टीम ने फूड फेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल किया।

देशभर के स्वादों का जलवा

फूड फेस्ट में भारतीय, साउथ इंडियन, चाइनीज़, राजस्थानी और गुजराती व्यंजनों का जलवा रहा। पंजाबी फ्लेवर और गढ़वाली चैंसा, झंगोरे की खीर, रोटने आरसे जैसे पारंपरिक व्यंजन मुख्य आकर्षण बने रहे। 22 स्टॉल्स पर लगे इन व्यंजनों का लुत्फ उठाने के लिए चटोरों की भीड़ लगी रही।

उद्यमिता और आत्मनिर्भरता को बढ़ावा

स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड कॉमर्स स्टडीज के डीन, डॉ. विपुल जैन ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्र-छात्राओं में उद्यमिता, आत्मनिर्भरता और आत्मविश्वास को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम बहुमुखी प्रतिभाओं को अपनी कला को प्रदर्शित करने का शानदार मंच प्रदान करते हैं।

प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन और पुरस्कृत

कार्यक्रम में जज की भूमिका निभा रहीं डॉ. श्रेया कोटनाला और डॉ. रश्मि वर्मा ने उत्कृष्ट व्यंजन बनाने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम की सफलता में डॉ. कनिका रावत, डॉ. ममता बंसल और ईशा शर्मा का विशेष योगदान रहा।

फूड फेस्ट ने न केवल छात्रों के कौशल को निखारने का अवसर प्रदान किया, बल्कि विश्वविद्यालय के कैंपस को भी उत्साह और स्वाद के रंगों से सराबोर कर दिया।

Exit mobile version