Site icon The Mountain People

मणिपुर में पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर रॉकेट हमला, एक की मौत, पांच घायल

प्रतीकात्मक छाया चित्र (firstpost)

 

DNA: मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के मोइरांग इलाके में संदिग्ध उग्रवादियों द्वारा शुक्रवार दोपहर रॉकेट हमला किया गया। इस हमले में एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए। घटना पूर्व मुख्यमंत्री मैरेम्बम कोइरेंग के आवास पर हुई, जहां रॉकेट गिरने से जोरदार धमाका हुआ।

https://x.com/ANI/status/1832049229898125745

धार्मिक अनुष्ठान के दौरान हुआ हमला

अधिकारियों के अनुसार, हमला उस समय हुआ जब बुजुर्ग व्यक्ति आवासीय परिसर में एक धार्मिक अनुष्ठान में शामिल थे। इस धमाके में बुजुर्ग की जान चली गई और एक 13 वर्षीय बच्ची समेत पांच लोग घायल हो गए।

सुरक्षा एजेंसियां जुटी जांच में

मोबाइल फोरेंसिक यूनिट और डीएफएस मणिपुर की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर सबूत इकट्ठा कर रही है, लेकिन अभी तक हमले में उपयोग किए गए आयुध की प्रकृति की पुष्टि नहीं हो पाई है।

ऐतिहासिक स्थल के पास हमला

रॉकेट हमला उस क्षेत्र के पास हुआ जो भारतीय राष्ट्रीय सेना (INA) के मुख्यालय के करीब है। इसी जगह पर 14 अप्रैल 1944 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के मार्गदर्शन में पहली बार स्वतंत्र भारत का तिरंगा फहराया गया था।

मणिपुर में इस बढ़ती हिंसा ने स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों की चुनौतियों को और बढ़ा दिया है। सुरक्षा व्यवस्था को सख्त किया जा रहा है, और हमलावरों की तलाश जारी है।

Exit mobile version